Facebook

bangkok tourist places to visit

bangkok ट्रिप भाग १






bangkok ट्रिप भाग १ 


1. गर्म

यह मैं हूँ, या यह (भी) गर्म है? उन लोगों के लिए जो मानते हैं कि जनवरी में ब्यूनस आयर्स में रहने और दोपहर में एक बजे माइक्रोसेन्ट्रो से चलने से बुरा कुछ नहीं है, मैं आपको बताता हूं कि मेरे लिए राहत की बात होगी। आप इस शहर में नमी, गर्मी को नहीं जानते, यह क्या करता है। बेशक, मैं भूल जाता हूं कि मैं ट्रॉपिक्स के बीच में हूं, ग्वाटेमाला सिटी के समान ऊंचाई पर। (लगभग) सभी हॉस्टल, व्यवसाय, रेस्तरां, फार्मेसियों, परिवहन में एयर कंडीशनिंग शून्य डिग्री पर सेट है, इसलिए बाहर जाना और सूरज का सामना करना मुश्किल है जो आपकी गर्दन के पीछे जहां भी आप हैं। मैं कसम खाता हूं कि मैं यहां कभी गर्म नहीं रहा, या हाँ, लेकिन अंतर यह है कि यहाँ समुद्र में जाने और सब कुछ भूल जाने का कोई समुद्र तट नहीं है। यह एक ऐसा शहर है जहाँ हजारों स्थान और आस-पड़ोस हैं, एक शहर से दूसरे स्थान पर घूमने के लिए एक शहर, खोज करने के लिए एक शहर ... और सभी पैदल, क्योंकि यातायात में सीधे उतरना एक आत्महत्या होगी।

2. C 2.OS

बैंकाक पर्यटन मानचित्र को एक मैनुअल के साथ आना चाहिए : 15 आसान चरणों में सड़क पार करना सीखें । पहले, दोनों तरीके देखें, दूसरा, ऊपर, नीचे और उस मृत अंत सड़क की ओर देखें, तीसरा, पक्षों को फिर से देखें, चौथा, एक ट्रैफिक लाइट की तलाश करें, पांच, उस ट्रैफिक लाइट की तलाश में रहें जो पहले से ही दिखाई दे रही है, छह , उस मोटरसाइकिल को पास से जाने दो, जो जानता है कि कहाँ से, उस बस को दो और उस टुक-टुक क्रॉस को, सात, धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करते रहो कि ट्रैफ़िक किसी बिंदु पर कम हो जाएगा ... पंद्रह, एक सांस लें और उतना ही चलाएं जितनी तेजी से आप विपरीत फुटपाथ के लिए कर सकते हैं। टिप्पणियों में वायलेट से सलाह (एक प्रतिभा!): «मैंने सड़क पार करने की चाल सीखी, मुझे हमेशा एक थाई से यह करने की उम्मीद थी और उसके बाद»। क्या हाल है?

3. आदेश

बैंकाक की सड़क अव्यवस्थित है, यह सच है, लेकिन एक ही समय में सब कुछ कुशल है, परिवहन कार्य और फुटपाथ साफ हैं । इन कुछ दिनों में जो मैं यहाँ रहा हूँ, मैंने पहले से ही मेट्रो, स्काईट्रेन का उपयोग किया है(ट्रेन उपर जा रही है) और एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए जहाज, और मैं इस बात से रोमांचित हूं कि यह सब कितना अच्छा है। स्काईट्रेन के साथ मेरी पहली मुठभेड़ मुश्किल थी। मैं उस खिड़की पर गया, जहाँ उसने टिकट कहा था और सफन टैकसिन स्टेशन के लिए एक के लिए कहा (मेरे पास इन नामों को याद करने में एक कठिन समय है), जिस लड़के ने मेरे साथ भाग लिया वह एक अनजाने नंबर का उच्चारण करता है, मैंने उसे सभी baht (थाई पेसो) की पेशकश की, मेरे पास वह था एक 20 बिल, उसने दो 10 सिक्कों के लिए इसका आदान-प्रदान किया और एक मशीन की ओर इशारा किया। जाहिर तौर पर उनका कार्य केवल मुझे सिक्कों में बदलाव देना था, क्योंकि मशीन के माध्यम से टिकट निकाला जाता है। सौभाग्य से निर्देश थाई और अंग्रेजी में हैं। आपको गंतव्य को चिह्नित करना होगा और सिक्कों को डालना होगा, जितना सरल होगा। मेट्रो के लिए, इसके बजाय, आपको खिड़की पर जाना होगा और एक प्रकार के प्लास्टिक के सिक्के के लिए baht का आदान-प्रदान करना होगा, जिसका उपयोग विंडलैस को खोलने और स्टेशन पर जाने के लिए किया जाएगा। मेट्रो और स्काईट्रेन दोनों वातानुकूलित और बेदाग हैं, मैंने भीड़ के घंटे में यात्रा की और कोई भीड़ नहीं हुई।

नाव महान है। बैंकॉक शहर के पूर्व की ओर एक नदी है और इसके किनारे पर कई बहुत दिलचस्प स्थान हैं, इसलिए एक उच्च विकसित नदी परिवहन प्रणाली भी है। नावों के साथ मेरी पहली मुठभेड़ भी मुश्किल थी क्योंकि मुझे नहीं पता था कि मुझे जो चाहिए था, उसे पाने के लिए मुझे क्या करना चाहिए। मैंने एक गार्ड से पूछा और हमने इस तरह की बातचीत की:

मैं: - नाव से खाओ सान?
उसे: - हाँ, हाँ, ओलान फ्लै
मुझे: - क्या?
उसे: - ओलान, ओलं फ्लै
मी:…
हिम: - आप ओलान, रंग, ओलान को जानते हैं?
मैं: - आह, नारंगी! हाँ!
उसे: - ओलान Fla
जिसके लिए मैंने यह निश्चय किया कि मुझे नारंगी झंडे के साथ ले जाना है। वहाँ से मैंने पूरा दिन नाव से यात्रा करने में बिताया। मैं पहले से ही एक विशेषज्ञ (?) हूं।

  

4. फरहान (ฝรั่ง)

और हम फरांग (यूरोपीय मूल के विदेशी) हैं, जो कुछ भी न समझ पाने के नक्शे और चेहरे के साथ पूरे शहर में चलते हैं।थायस हमारे लिए विदेशी होगा, लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि वे हर बार हंसते हुए मरते हैं जब हम थाई में संकेतों और गलत शब्दों के माध्यम से संवाद करने की कोशिश करते हैं। थाई वर्णमाला हमारे लिए सीखना बहुत मुश्किल है क्योंकि इसमें 28 व्यंजन हैं, 15 प्रतीक हैं जो लगभग 28 स्वर और पाँच अलग-अलग स्वर या उच्चारण के तरीके बनाते हैं, यानी एक शब्द एक निश्चित तरीके से लिखा जा सकता है, लेकिन अगर इसमें उच्चारण नहीं किया जाता है दाहिना स्वर विपरीत हो जाता है, जिससे गलतफहमी और हास्यास्पद वाक्यांश हो सकते हैं। इसलिए हम सभी जो पश्चिमी देशों से आते हैं, वे एक ही हैं: संकेतों द्वारा या एक बुनियादी लेकिन कुशल अंग्रेजी में।

आज मैं एक गली से नीचे जा रहा था (मुझे नाम याद नहीं है) जब एक थाई आदमी ने मुझे रोका और कहा: «ये लड़कियां छात्र हैं और उन्हें मेरी मदद की ज़रूरत है»। मैंने सोचा: अगर वे मुझे लूटना चाहते हैं, तो मेरे पास उन्हें लेने के लिए बहुत ज्यादा नहीं है ... या शायद वे मुझे मेरे देश में मीडिया को भेजने के लिए एक महत्वपूर्ण संदेश देना चाहते हैं (?)। इसलिए मैंने लड़कियों से संपर्क किया। तुरंत उन्होंने मुझे एक सीढ़ी पर बैठने के लिए उकसाया, एक मेरे बगल में बैठ गया, दूसरे ने एक कैमकॉर्डर निकाला और तीसरा एक तरफ थाई और अंग्रेजी में संकेतों के साथ खड़ा था। मुझे एक कॉलेज की अंग्रेजी नौकरी के लिए साक्षात्कार दिया गया था: मैंने अपना नाम बताया, मैं कितने समय पहले थाईलैंड में था, मैं कहां से आया था, मैं देश में कैसे आया, मैं कहां जा रहा था, मैं कहां रह रहा था, कब तक, मैंने अपने देश में क्या देखने की सिफारिश की थी । यह एक बहुत अच्छी बात थी, जब हम खत्म हो गए, तो तीनों लड़कियों ने मुझे नमस्कार किया। तो मेरा वीडियो कुछ बैंकॉक विश्वविद्यालय में कुछ अंग्रेजी वर्ग में दिखाई देगा। यह एक उत्पादक वृद्धि थी। बाद में मैंने एक शिशु को रोते हुए देखा, माँ ने मेरी ओर देखा, उससे कुछ कहा, बच्चे ने मेरी ओर देखा और बहुत रोया। शायद माँ ने उसे धमकी दी थी कि अगर उसने उसकी अनदेखी की, तो फागुन उसे अगवा कर लेगा। कौन जानता है कि शहरी मिथक यहां बच्चों को डराने के लिए क्या होगा।

bangkok ट्रिप भाग १







5. BAHT

आधिकारिक मुद्रा baht है , एक डॉलर लगभग 32 baht के बराबर है। एक छात्रावास में एक साझा कमरा लगभग 300 बीएचटी है, स्काईट्रेन द्वारा मार्ग और 15 और 25 बॉट के बीच मेट्रो, 7 और 10 के बीच एक आधा लीटर पानी की बोतल, 50 और 200 के बीच लंच। जो मेरा ध्यान आकर्षित करता है (बेहतर के लिए) वह यह है कि यहां तक ​​कि सड़क के स्टालों में उन सभी उत्पादों की कीमतें हैं जो वे नीचे लिखी हुई बेचते हैं, यानी ऐसा कोई तरीका नहीं है जो वे आपको "आपके चेहरे के लिए" अधिक शुल्क देना चाहते हैं (यहां यह असंभव नहीं है कि चेहरे का सामना करना पड़े) विदेशी, इसलिए हम सभी फ्राइड होंगे)। और एक और चीज जो मेरा ध्यान आकर्षित करती है (और बहुत अच्छी तरह से) यह है कि स्ट्रीट वेंडर भोजन तैयार करने के लिए दस्ताने और चेन्स्ट्रैप्स का उपयोग करते हैं, उन सभी को नहीं, लेकिन मैंने कई देखे, और सामान्य तौर पर वे कभी भी अपने हाथों से भोजन को नहीं छूते हैं। क्या हाल है?

और नया पुराने