Facebook

bangkok ट्रिप भाग २











 bangkok ट्रिप भाग २ 


6. तिखा 

उन्होंने यात्रा से पहले मुझे बताया: मैंने हमेशा मसालेदार नहीं खाने के लिए कहा , क्योंकि वे मसालेदार डालते हैं जो हमें मारते हैं , और यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें मसालेदार नहीं बताते हैं, तो कुछ मसालेदार हमेशा रहेगा। अभी के लिए मैं भाग्यशाली था, मैं थाई भोजन के लिए गया और यह स्वादिष्ट है! मुझे इसमें मीठा और खट्टा मिश्रण बहुत पसंद है। उदाहरण के लिए, आज मेरे पास चिकन, झींगा और अनानास के साथ चावल था (साथ ही एक रहस्यमय सॉस जो मैं कभी भी नहीं खाऊंगा)। अच्छी बात यह है कि मेनू लगभग हमेशा फोटो के साथ या अंग्रेजी में प्रत्येक डिश के संक्षिप्त विवरण के साथ आते हैं, इसलिए कम से कम किसी को कम या ज्यादा दूरस्थ विचार है कि वे क्या सेवा करने जा रहे हैं।

बैंकाक में भोजन करना असंभव है , भोजन आपको परेशान करता है, सड़क विक्रेता सभी फुटपाथों में हैं, मैं दोहराता हूं: सभी में। हालात इतने परिष्कृत हो गए कि उन्होंने रात्रिभोज के लिए सड़क पर टेबल लगा दी और आराम करने के लिए चावल की एक प्लेट खा ली। प्रति ब्लॉक लगभग दस रेस्तरां और समान संख्या में गाड़ियां होनी चाहिए। शुरुआती घंटों से, पुरुष और महिलाएं मुर्गियों को भूनते हैं, फलों को छोटे टुकड़ों में काटते हैं, चाय और कॉफी परोसते हैं और सड़क पर भोजन तैयार करते हैं।



7. वट

लेकिन गाड़ियां केवल सड़क की सजावट नहीं हैं। एक तत्व है जो शायद हमारा ध्यान सबसे अधिक आकर्षित करता है (हमारे द्वारा मेरा मतलब है पश्चिमी लोग): हर कुछ ब्लॉकों में विशाल मंदिर ( वाट ) से लेकर एक पेड़ के नीचे छोटी वेदियां तक ​​होती हैं।थायस अपनी दिनचर्या के कुछ मिनटों के लिए रुकते हैं, धन्यवाद करते हैं और एक प्रसाद बनाते हैं। लगभग 95 प्रतिशत आबादी बौद्धों का अभ्यास कर रही है और शहर के किसी भी हिस्से में भिक्षुओं से मिलना बहुत आम है। उनके पास गाड़ियों, सबवे और नावों पर कुछ आरक्षित स्थान हैं, और जैसा कि मैं इसे समझता हूं, एक महिला को एक भिक्षु के बगल में नहीं बैठना चाहिए। बैंकॉक में अभी भी प्राचीन राज्य स्याम के प्रमाण हैं, विशेष रूप से मंदिर, महल और बुद्ध। आज देश एक संवैधानिक राजतंत्र है: राजा भूमिबोल अदुल्यादेज 1946 से गद्दी पर हैं।







8. फेट

थायस के लिए, लोगों के सिर पवित्र हैं और पैर सबसे कम और गंदे हैं , इसलिए किसी के सिर को छूना या अपने पैरों से किसी चीज को इंगित करना असभ्य है। इसके अलावा, हर बार जब आप किसी मंदिर या घर में प्रवेश करते हैं तो अपने जूते उतारना जरूरी होता है: मंदिरों में ऐसे संकेत मिलते हैं जो पर्यटकों से अपने जूते और विशेष रूप से अपने जूते छोड़ने के लिए रखी गई अलमारियों को हटाने के लिए कहते हैं। पैरों के संबंध में एक और बात यह है कि मालिश और रिफ्लेक्सोलॉजी की पेशकश करने वाले स्थानों की संख्या है, प्रति ब्लॉक इन "ब्यूटी सैलून" में से कम से कम एक या दो हैं।


9. तुक-तुक

«टुक टुक महिला? आप कहां जा रहे हैं? " , यह शायद पहले वाक्यांशों में से एक है टुक टुक चालक सीखते हैं जब वे पंजीकरण लेते हैं। जबकि थाई स्ट्रीट वेंडर पर्यटकों को परेशान नहीं करते हैं (वास्तव में, मुझे लगता है कि वे अपना ध्यान आकर्षित नहीं करते हैं), इन अजीब टैक्सियों के चालक किसी भी विदेशी को देखते हैं। इन छोटी कारों पर तैरना, मोटरबाइक का फ्लोट के साथ मिश्रण करना मजेदार लग सकता है, लेकिन अगर कोई ऐसी चीज है जो थायस पर्यटकों को बताती है, तो यह तुक तुक पर नहीं मिलता है। यह सच है कि वे एक सामान्य टैक्सी से कम शुल्क लेते हैं, लेकिन आम तौर पर वे जो करते हैं वह आपके आसपास चलता है, आपको बताता है कि जिस स्थान पर आप जाना चाहते हैं वह बंद है और आपको भाभी द्वारा चलाए जा रहे कपड़ों या गहनों की दुकान में ले जाता है ताकि आप स्मृति चिन्ह खरीद सकें। घोटालों में से एकसबसे आम (ट्रिक्स) यह है कि वे आपको शहर के विभिन्न हिस्सों की यात्रा बहुत सस्ते मूल्य पर कराते हैं और अंत में आपको ले जाते हैं जहाँ उन्हें गाया जाता है (संभवतः उन स्थानों पर जहाँ उन्हें पर्यटकों को ले जाने के लिए कमीशन दिया जाता है)। जैसा कि मैंने पढ़ा है एक और काफी सामान्य धोखा है: कीमती पत्थरों की बिक्री: कोई व्यक्ति आपके पास आता है और आपको बहुत कम मूल्य पर कीमती पत्थरों की पेशकश करता है और आपको विश्वास दिलाता है कि आप उन्हें अपने देश में बहुत अधिक कीमत पर बेच पाएंगे, उस समय कोई भी हस्तक्षेप करता है जो वह सरकार से होने का दावा करता है, आपको उसकी पहचान (ट्राउट) दिखाता है और एक कागज पर मुहर लगाता है जहां वह असुविधा के मामले में धन वापस करने का वादा करता है। जाहिर है कि सब कुछ सशस्त्र है। इसके अलावा, यह बहुत कम है कि वे आपको लूटना चाहते हैं या आपको चोट पहुँचाते हैं।







10. हयात

मैंने पहले ही कहा कि यह छाया में 40 डिग्री है, है ना? इस शब्द ने बैंकॉक के लिए मेरे शीर्ष दस में दो उपस्थिति अर्जित की क्योंकि गर्मी इतनी असहनीय है कि आप एयर कंडीशनिंग के साथ स्थानों को छोड़ना नहीं चाहते हैं। मुझे समझ में नहीं आता है कि थायस त्रुटिहीन कैसे होती है: पसीने की बूंद नहीं, जगह से बाल नहीं। कोई मुझे बताए कि मैं इस तरह से उपयोग करने के लिए जो कुछ भी खरीदता हूं। क्या यह सच है कि वे दिन में तीन बार स्नान करते हैं?

मैंने शहर से भागने और समुद्र तट पर जाने का फैसला किया, क्योंकि यह समुद्र में जाने का सबसे अच्छा समय है। साथ ही कुछ दिनों में थाईलैंड और नए साल के जश्न में यहाँ छुट्टियां शुरू होती हैं, इसलिए लोगों का एक बड़ा जमावड़ा होगा।

फे नगन और शायद कोइ समुई 









और नया पुराने